UP Election: इटावा में सपा-प्रसपा गठबंधन को तगड़ा झटका, शिवपाल के करीबी पूर्व सांसद रघुराज सिंह शाक्य ने थामा BJP का दामन

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (Pragatisheel Samajwadi Party Lohia) के गठबंधन को इटावा में बड़ा झटका लगा है।  

दरअसल, यहां शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष और इटावा (Etawah) लोकसभा सीट से 2 बार सांसद तथा इटावा सदर से विधायक रहे रघुराज सिंह शाक्य (Raghuraj Singh Shakya) ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली है।  

भाजपा के लखनऊ स्थित कार्यालय में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में रघुराज सिंह शाक्य ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।  

इस दौरान प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला महासचिव कृष्ण मुरारी गुप्ता, बसपा नेता बादशाह राजपूत, सर्वेश चौहान, पूर्व जिला पंचायत सदस्य सीमा शाक्य जैसे कई वरिष्ठ नेता शामिल रहे।  

बता दें कि रघुराज सिंह शाक्य शिवपाल सिंह यादव के बेहद करीबी माने जाते हैं। जानकारों के मुताबिक, इस बार विधानसभा चुनाव में रघुराज सिंह शाक्य को सदर सीट से टिकट नहीं दिया गया है, यही वजह है कि उन्होंने भाजपा ज्वाइन कर ली है।  


शिवपाल सिंह यादव की पार्टी ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन तो कर लिया है, लेकिन अपने किसी भी समर्थक को टिकट नहीं दिला पाए हैं। इसी से नाराज होकर इटावा सही कई जगह प्रसपा के वरिष्ठ नेताओं कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।  


Tags