औंधे मुंह गिरे प्रधानमंत्री, फैसला लेना पड़ा बापस

औंधे मुंह गिरे प्रधानमंत्री, फैसला लेना पड़ा बापस

औंधे मुंह गिरे प्रधानमंत्री, फैसला लेना पड़ा बापस
सीमा विवाद नक्से से शुरू हुआ और न जाने क्या क्या करा बैठा। बात कर रहे है भारत के पड़ोसी राष्ट्र नेपाल की। नेपाल के प्रधानमंत्री के0पी0 शर्मा ओली ने अभी हाल के दिनों में ही भारत के जितने भी न्यूज़ चैनल नेपाल में प्रसारण करते थे उन सभी पर रोक लगा दी थी। नेपाल में दूरदर्शन के अलावा कोई भी प्राइवेट न्यूज चैनल को प्रसारित करने पर रोक लगा दी गई थी।



इसे भी जरूर पढ़ें - भारत सरकार ने जारी किया न्यू इंडिया कार्ड आपके लिए बनवाना है जरूरी

लेकिन नेपाल की जनता के भारी विरोध के बाद सरकार को ये फैसला बापस लेना पड़ा। कल शाम से नेपाल में सभी न्यूज चैनल दुवारा से प्रसारित होने लगे। नेपाल की जनता ने केवल ऑपरेटरों के खिलाप मोर्चा खोल दिया जिससे ऑपरेटरों को भारतीय न्यूज़ चैनल दुवारा शुरू करने पड़े।



नेपाल के प्रधानमंत्री के0पी0 शर्मा ओली ने नेपाल का नया नक्सा तैयार कराया है, जिसमे भरतीय क्षेत्रों को नेपाल में दिखाया गया है, उस विवाद के बाद ओली आये दिन कोई न कोई ऐसा काम कर रहे हैं जिससे वो विवादों में घिरते जा रहे हैं। 

दो दिन पहले उनके दिए वयान में उन्होंने कहा था जिनसे सीता का विवाह हुआ था वो राम नेपाल के थे। असली अयोध्या भारत मे नहीं नेपाल में है। इस वयान के बाद नेपाल तथा भारत के कई धार्मिक संस्थानों ने नाराजगी भी जाहिर की थी।

Article Top Ads

Article Center Ads 1

Ad Center Article 2

Ads Under Articles