100% आयुर्वेद के इस घरेलू काढ़े से 5 दिन में ठीक हो रहा है कोरोना - Ayurved se corona ka ilaj

100% आयुर्वेद के इस घरेलू काढ़े से 5 दिन में ठीक हो रहा है कोरोना - Ayurved se corona ka ilaj

100% आयुर्वेद के इस घरेलू काढ़े से 5 दिन में ठीक हो रहा है कोरोना - Ayurved se corona ka ilaj

Ayurved se corona ka ilaj. Corona ke liye kaada -


कोरोना वायरस Corona Virus संक्रमण के आरंभ काल से ही आयुर्वेदिक चिकित्सा इस खतरनाक वायरस Virus को पस्त करने की कोशिश में शिद्दत से जुटी है। काढ़ा इसमें काफी हद तक कारगर साबित हुआ है इसके अलावा सोंठ Sonth के पाउडर और लहसुन Lahsun ने भी मरीजों की इम्युनिटी बढ़ाने में कमाल किया है लखनऊ में लोकबंधु अस्पताल के डॉक्टरों ने सोंठ पाउडर Sonth Powder व लहसुन Lahsun के प्रयोग से सिर्फ 5 दिनों में कोरोना वायरस Corona Virus को हराने का दावा किया है।  पहले चरण में जिन 16 मरीजों को सोंठ पाउडर Sonth Powder व लहसुन Lahsun दिया गया उन सभी की रिपोर्ट 5 दिन में ही नेगेटिव आ गई। इन नतीजों के बाद पूरी पद्धति पर और अधिक स्टडी की तैयारी की जा रही है।




इस तरह दिया गया सोंठ पाउडर, लहसुन व काढ़ा -


डॉक्टर आदिल ने बताया कि सोंठ पाउडर Sonth Powder को गर्म पानी में मरीजों को सुबह-शाम दिया गया साथ ही कच्चा लहसुन Lahsun 1-2 पीस सुबह शाम चबाकर खाने को दिया गया। काढ़ा kaada  बनाने की विधि सामान्य है जिसमें दो चार अतिरिक्त जड़ी बूटी वाली औषधियां अपनी तरफ से मिलाई हैं। अभी हम इस पर काम कर रहे हैं।  कुल 80 मरीजों पर प्रयोग के बाद काढ़ा kaada बनाने की विधि सार्वजनिक की जाएगी। 

32 मरीजों पर किया गया आरंभिक इलाज -



लोकबंधु अस्पताल में पंचकर्म व आयुर्वेद विशेषज्ञ डॉक्टर आदिल रईस कोरोना Corona के इलाज की इस पद्धति पर काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि शुरू में 32 मरीजों को इलाज में शामिल किया गया। इनमें से आधे मरीजों को काढ़ा kaada और आधे मरीजों को सोंठ पाउडर Sonth Powder व लहसुन Lahsun सुबह-शाम दिया गया। आयु वर्ग 25 से 60 वर्ष के बीच रखा गया।  इसमें सिर्फ ऐसे मरीजों को शामिल किया गया जिन्हें कोविड-19- कोरोना वायरस Corona Virus के अलावा कोई और गंभीर बीमारी नहीं थी। इस स्टडी में पाया गया कि जिन 16 मरीजों को सोंठ पाउडर Sonth Powder व लहसुन Lahsun दिया गया उनकी रिपोर्ट 5 दिन में ही नेगेटिव आ गई। जिन्हें काढ़ा kaada दिया गया उसके नतीजे भी बेहतर रहे। सभी 16 मरीज 7 से 12 दिन में ठीक हो गए।

सोंठ व लहसुन के औषधीय गुण -


राजभवन के पूर्व आयुर्वेदिक चिकित्साधिकारी बताते हैं कि सोंठ पाउडर Sonth Powder में वात व कफ नाशक एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं।  पाचन शक्ति को बढ़ाने के साथ भूख कम लगने की शिकायत व सुस्ती को दूर करने के गुण भी इसमें होते हैं। वहीं लहसुन Lahsun वातनाशक, एंटीवायरल, एंटी-बैक्टीरियल, एंटीफंगल व कोलेस्ट्रोल को कम करने वाला होता है। यह जोड़ों के दर्द को कम करने के साथ ही दिल का ब्लॉकेज तक दूर कर देता है।  यह बेहतरीन कफ़-दोष नाशक है। यह दोनों ही अग्नि वर्धक व प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने वाले भी होते हैं।

कैसे बनता है काढ़ा -



चार भाग तुलसी, दो भाग दालचीनी, दो भाग सोंठ पाउडर Sonth Powder, एक भाग काली मिर्च को कूट लें। उसके बाद दो कप पानी में 3 ग्राम कूटा हुआ पाउडर व स्वादानुसार गुड़ या राब मिलाकर आग पर पकाएं। एक कप पेय रह जाने पर कड़ा तैयार हो जाता है। इसे छानकर गर्म चाय की तरह पिएं।



प्लीज - अधिक से अधिक लोंगो को शेयर करें , जिससे किसी की जान बच सके

कमेंट कर के बताएं जानकारी कैसी लगी 


Tag - 

#Corona Ka ilaj, #ayurved_se_Corona_ka_ilaj, #Kaada_kaise_banaye, #corona_ke_liye_kaada_kaise_banaye, #tulsi_ka_Kaada,

#कोरोना_का_इलाज, #अयुर्वेद-से_कोरोना_का_इलाज, #काड़ा_कैसे_बनायें, #कोरोना_के_लिए_काड़ा_कैसे_बनायें, #तुलसी_का_काड़ा,







Article Top Ads

Article Center Ads 1

Ad Center Article 2

Ads Under Articles